होंठो के रंग को गुलाबी करने के लिये लगाएं नींबू का रस

अगर आप के होंठ गहरे रंग के हैं और आपको गुलाबी रंग चाहिये तो, होंठों पर नींबू का रस लगाएं। महिलाओं के हमेशा से कामना होती है कि उनके होंठ गुलाबी या लाल रंग के हों। लेकिन स्‍मोकिंग और खराब लाइफस्‍टाइल की वजह से उनके होंठ काले पड़ जाते हैं। मगर आप चिंता ना करें क्‍योंकि आपके किचन में रखा नींबू आपकी सहायता कर सकता है।
http://e-fashion2day.blogspot.com/
लिप कलर लगाना छोड़ कर अब होंठो पर नींबू का रस लगाएं। आइये जानते हैं कि होंठो के रंग को हल्‍का करने के लिये नींबू के रस का प्रयोग कैसे करें। नींबू के रस में काफी एसिड होता है इसलिये इसे कभी होंठो पर डायरेक्‍ट ना लगाएं। होंठो के रंग को गुलाबी करने के लिये लगाएं नींबू का रस 1. नींबू और ग्‍लीसरीन- नींबू का रस प्राकृतिक रूप से एसीडिक होता है। सीधे होठों पर लगाने से यह होंठ को रूखा बना सकता है। इसलिये इस के साथ ग्‍लीसरीन मिलाएं।
इसे होठों पर लगाने से होंठ मुलायम बन सकते हैं। घर पर कैसे बनाएं लिप बाल्‍म 2. नींबू का बाम- होठों का रंग गुलाबी बनाने के लिये नींबू के रस का बाम या जैल बना कर लगाएं। ऐसे बाम आपको मार्केट में मिल जाएंगे। 3. नींबू रस और घी- होठों पर घी उसे मुलायम बनाने के लिये लगाया जाता है, यह होंठों का रंग कभी नहीं बदल सकती। नींबू के रस और घी को मिक्‍स कर के होंठो पर लगाएं और रातभर के बाद चेहरे को धो लें। अगर नींबू का रस होंठ पर लगाने से जलता है तो उसे तुरंत ही धो लें। 4. नींबू और रोज वॉटर- होंठो का रंग बदलने के लिये नींबू का रस और रोज वॉटर को मिक्‍स कर के लगाएं। अच्‍छा रिजल्‍ट पाने के लिये इसे रोजाना लगाएं। 5. नींबू रस- नींबू के रस को सीधे संवेदनशील त्‍वचा पर न लगाएं। अगर होंठ जलते हैं तो उसमें थोड़ा सा पानी मिक्‍स करें और फिर लगाएं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

LIVE : UPTET Result 2021

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area