नाखून के आकार बताएँगे आपका व्यक्तित्व

मौनसून सीजन में आपको अपने शरीर के हर अंग की अच्‍छे से देखभाल करनी चाहिये। चाहे आपके हाथ हों या फिर पैर, उनके नाखूनों को साफ रखना जरुरी है। आप अपने शरीर की मौनसून में जितनी देखभाल करेंगे आप उतना ही सुकून और अच्‍छा फील करेंगी। इस मौनसून में अपने नाखूनों पर खास नजर रखें।
http://e-fashion2day.blogspot.com/
 इस समय आपको अपने नाखूनों को ट्रिम कर के रखना चाहिये लेकिन अगर आप कॉलेज गोइंग गर्ल हैं और लंबे नाखून पसंद करती हैं, तो अपने नाखूनो को साफ-सुथरा रखें। आप इन्‍हें मैनीक्‍योर और पैडीक्‍योर भी कर सकती हैं। आखिर कौन नहीं चाहता कि उसके नाखून चमकदार दिखें, तो बस इन दिये गए टिप्‍स को अपनाइये और दीजिये अपने नाखूनों को स्‍टाइल। नाखून के आकार बताएँगे आपका व्यक्तित्व.. मौनसून में नाखूनों को स्‍टाइल देने का अच्‍छा तरीका 1. उन्‍हें सूखा रखें- मौनसू के समय अपने नाखूनों को सूखा रखना थोड़ा मुश्‍किल काम है। लेकिन इसे सूखा रखना बहुत जरुरी है, खास तौर पर पैरों के नाखूनों को।
इस मौसम में नाखूनों में बड़ी जल्‍दी फंगस लग जाती है। अगर आप दिनभर जूता पहने रहेंगे तो भी यह समस्‍या पैदा कर सकता है। इन दिनों आपको पैरों को खुला छोड़ने वाले जूते ही पहनने चाहिये। 2. कीटाणुरहित करें- मौनसून के समय पैरों से उमस के कारण गंदी बदबू आने लगती है। इससे आपके पैरों में बैक्‍टीरिया और मृत्‍य कोशिकाओं का विकास होने लगता है। इससे बचने के लिये आपको अपने पैरों को नमक वाले पानी में हर दिन डुबो कर रखना चाहिये। आप उंगलियों के बीच में एंटी फंगल पावडर का भी प्रयोग कर सकते हैं। 3. चमकदार नाखून- मौनसून का आपके नाखूनों पर अगल-अलग तरीके का असर पड़ सकता है।
यह आपके नाखूनों की रंगत उड़ा सकता है और उन्‍हें कमजोर बना सकता है। यह नाखूनों में खुजली, लालिमा और उनमें सूजन पैदा कर सकता है। 4. नाखूनों को ट्रिम करें- इन दिनों अपने नाखूनों को लंबा ना रखें। और अगर लंबा रखना भी हो तो, उसे साफ कर के रखें। नाखून अगर लंबे होंगे तो उनमें गंदगी वास करेगी और उनमें बैक्‍टीरिया होने के चांस बढ़ जाएंगे। 5. मैनीक्योर और पेडीक्योर- आप अपने घर पर ही मैनीक्योर और पेडीक्योर आराम से कर सकती हैं। बस आपको सही तकनीक और सही प्रोडक्‍ट का इस्‍तमाल करना होगा। आपको कुछ चीजें जैसे, फुट स्‍क्रबर और स्‍क्रैपर आदि की आवश्‍यकता पडे़गी।

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. TheIncircle Started the Rozgar camps in Delhi for Factory Worker

    ReplyDelete


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

LIVE : UPTET Result 2021

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area