अब आप खुद बन जाइए अपने ड्रेस डिजाइनर

मार्केट से डिजाइनर ड्रेस खरीदने का समय अब आपका गया। अब आप खुद बन जाइये अपने ड्रेस डिजाइनर। दरअसल, इस समय ट्रेंड है सेल्फ स्टाइलिंग का। यानी अपना फैशन खुद तैयार करना। इसमें मिक्स एंड मैच का भी कोई कॉन्सेप्ट नहीं होता। बस आपको वही कैरी करना होता है, जो आप पर जंचे
सरोज धूलिया
सबसे जुदा
यह स्टाइल किसी से मैच नहीं होता, क्योंकि ये अपने खुद क्रिएट किया होता है। इसलिए आपका डिफरेंट दिखना तो तय है। पर्सनैलिटी अपीयरेंस के लिए आप इस स्टाइल को किसी भी मौके पर कैरी कर सकती हैं।
नो मिक्स एंड मैच
इसमें मिक्स एंड मैच जैसा कोई फंडा आपको नहीं अपनाना है। बस, कुछ डिफरेंट चीजें मिलाकर अपना एक ऐसा स्टाइल तैयार करना है, जो आप पर जंचे। इसमें जितना डिफरेंट होगा, उतना आप पर जंचेगा। हां, इस बात का ध्यान जरूर रखें कि ड्रेस के कलर्स आपकी पर्सनैलिटी से मैच करें। दरअसल, सेल्फ स्टाइल फैशन किसी रैम्प से नहीं उतरा है बल्कि इसे खुद युवाओं ने गढ़ा है, क्योंकि सेल्फ स्टाइलिंग में मैचिंग का कोई फंडा नहीं होता है। बस जो आपकी पर्सनैलिटी पर सूट करे वही फैशन है। आप जींस को फोल्ड करके उसे कैप्री का रूप दे सकती हैं और उसे स्टैप वाले टॉप और हाथ में फंकी कड़ों के साथ पहन सकती हैं। आप प्लेन बेस पर हल्के बॉर्डर वाली साड़ी के साथ डीप नेक वाला बलाउज पहनकर अपना फैशन स्टाइल बना सकती हैं।

इनका भी जमेगा रंग
पटियाले के साथ स्लीवलेस शार्ट टॉप भी पहन सकती हैं। आप स्लीवलेस टॉप के साथ स्टोल, सनग्लॉस वॉच और हाथों में दो रिंग पहनकर भी खुद को एक स्टाइल दे सकती हैं। एक्सेसरीज में डेंटल ज्वेलरी आजकल खूब चलन में है, इसे पहन कर स्टाइल स्टेटमेंट भी बन सकती हैं।
वाइब्रेंट कलर्स
वायब्रेंट कलर्स विंटर में खूबसूरत लगते हैं। टेंड के साथ चलना चाहती हैं, तो बोल्ड और ब्राइट शेड्स को अपने वॉर्डरोब में शामिल करें। विंटर में लेयरिंग स्मार्ट तो लगती ही है, ठंडी हवाओं से आपको प्रोटेक्ट भी करती है। लेयरिंग के लिए कलरफुल टी-शर्ट्स, जैकेट्स और लेगिंग्स को मिक्स मैच करके पहनें। ब्लैक लेगिंग्स के साथ टॉप ब्राइट कलर का होना चाहिए।
फ्लोरल प्रिंट
स्मार्ट लुक के लिए आपको लेयरिंग के लिए परफेक्ट मिक्स मैच करना होगा और कलर कॉम्बिनेशन का भी खास ध्यान रखना होगा। वायबेंरट कलर्स के फ्लोरल प्रिंटवाले ड्रेसेज विंटर में खूबसूरत लगते हैं , लेकिन ध्यान रखें कि अगर फ्लोवर प्रिंट पहन रही हैं , तो एक्सेसरीज कम से कम ही पहनें।
हाइट कम हो तो
अगर आपकी हाइट कम हो तो आप थोडा लम्बा दिखने के लिए शिफॉन , सिल्क और जार्जेट जैसे फैब्रिक पर वी गले के शेप में डिजाइन दे कर कोई भी स्टाइल बना सकती हैं। इससे आप लम्बी और स्मार्ट लगेंगी। लोवेस्ट जींस के साथ आप स्टोन वर्क वाली डिजानर जैकेट भी पहन सकती हैं। जींस टॉप के साथ ऊपर से आप वेस्ट या स्कार्फ स्ट्रैपी वाले टॉप भी पहन सकती हैं।
आउटफिट के साथ मैच करें
नया फैशन रूल यही कहना है कि शूज और बैग्स का कलर मैच करना काफी बोरिंग और आउटडेटेड फैशन है। इसलिए यह ' यादा जरूरी है कि आपका हैंडबैग आपके आउटफिट के साथ मैच करता हो।
बोरिंग सोच से बाहर आएं
अलग - अलग मेटल्स एक साथ नहीं पहन सकती हैं। इस बोरिंग सोच से बाहर आइए और गोल्ड , सिल्वर , ब्रॉन्ज एक साथ पहनिए। इस बार फैशन में कट्स से लेकर कलर्स तक में काफी बदलाव आए हैं। पहले जहां आरेंज को अवॉइड किया जाता था , वहीं अब सभी तरह के क्रिएशन्स में इसे इस्तेमाल किया जा सकता है।
चोली
कॉर्सेट चोली को आप साड़ी लहंगा , स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं। कॉर्सेट को आप जीन्स के साथ भी पहन सकती हैं। चिकन का कुर्ता जिसे आप जींस , चूड़ीदार , सलवार के साथ पहन सकती हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.


'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

LIVE : UPTET Result 2021

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area